Breaking News

“हम तो जीत जाते लेकिन…”, एशिया कप से बाहर होकर बौखलाए बाबर , इन 2 खिलाड़ियों को ठहराया हार का जिम्मेदार

“हम तो जीत जाते लेकिन…”, एशिया कप से बाहर होकर बौखलाए बाबर , इन 2 खिलाड़ियों को ठहराया हार का जिम्मेदार

SL vs PAK: बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एशिया कप 2023 के सुपर-4 चरण में श्रीलंका के हाथों एक कांटे की टक्कर में हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमें 17 सितंबर को होने वाले फाइनल का टिकट हासिल करने के इरादे से मैदान में उतरी थी। लड़ाई आखिरी गेंद तक लड़ी गई, जहां 1 गेंद पर 2 रन की दरकार को पूरा करते हुए चरित असलंका ने श्रीलंका को फाइनल में एंट्री दिलवाई। इस हार के बाद बाबर आजम (Babar Azam) ने हार की मुख्य वजह बताई।

Babar Azam ने गिनवाई टीम की कमियां

पाकिस्तान टीम के लिए एशिया कप 2023 का सफर उतार चढ़ाव भरा रहा है। नेपाल को हराने के बाद इस टीम को भारत से 228 रनों की हार झेलनी पड़ी। वहीं करो या मरो मुकाबले में खिलाड़ियों के चोटिल होने के चलते 5 बदलाव के साथ उतरना पड़ा। हार के बाद बाबर (Babar Azam) ने माना कि इस मैच में उनकी फील्डिंग और गेंदबाजी में खामी रह गई जिसके कारण उन्हें मैच गंवाना पड़ा। पाक कप्तान ने कहा,

“हमने शाहीन को 41वां ओवर फेंकने के लिए कहा और ज़मान पर आखिरी ओवर के लिए विश्वास किया। श्रीलंका ने बहुत अच्छा खेला, हमसे बेहतर क्रिकेट। हम गेंदबाजी और फील्डिंग में अच्छे प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। इसलिए हम मैच हार गये. बीच के ओवरों में हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की. उस साझेदारी की हमें कीमत चुकानी पड़ी। हमने अच्छी शुरुआत की, अंत अच्छा किया, लेकिन बीच के ओवर अच्छे नहीं रहे।”

ऐसा रहा मैच का हाल

अंत में बात की जाए मैच की तो बारिश के चलते मुकाबले को पहले 45 ओवर का कर दिया गया था। लेकिन दूसरे खलल के चलते 42 ओवर दोनों टीमों के लिए निर्धारित कर दिए गए। मोहम्मद रिजवान(86*) और इफ्तिखार अहमद(47) की पारियों के बूते पाकिस्तान ने 7 विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाए। लेकिन ये उनको फाइनल में प्रवेश दिलाने के लिए काफी नहीं था, क्योंकि श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने सिर्फ 87 गेंदों के भीतर ही 91 रनों की आतिशी पारी खेली।

जिसने पाक टीम के मंसूबों पर पारी पानी फेरने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई। हालांकि सदीरा समरविकर्मा ने भी 48 रन का अहम योगदान देकर कुसल के साथ 100 रनों की साझेदारी की थी। वहीं अंत में चरित असलंका ने 49 रनों की नाबाद पारी खेली और 1 गेंद में 2 रन की दरकार को पूरा कर लंका को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही श्रीलंका की भिड़ंत अब एशिया कप 2023 के फाइनल में 17 सितंबर को भारत के साथ होने वाली है।

No comments