Breaking News

देश में कोरोना संक्रमण के कारण इतने हालात खराब, एक साथ जलाए 41 शव, सभी थे कोरोना संक्रमित

देश में कोरोना संक्रमण के कारण इतने हालात खराब, एक साथ जलाए 41 शव, सभी थे कोरोना संक्रमित

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। कोरोना से हो रही मृत्यु में भी इजाफा हो रहा है। एक बार फिर से कुछ वैसी ही तस्वीरें सामने आ रही हैं जैसी तस्वीरें एक साल पहले लोगों ने देखी थी। इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि कोरोना के कारण मौतों से कई जगहों पर शवों का अंतिम संस्कार करने में भी दिक्कतें आना शुरू हो गई हैं। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक ही दिन में 41 कोरोना पॉजिटिव लोगों का अंतिम संस्कार किया गया। भोपाल में पहली बार 41 कोरोना संक्रमितों के शवों का एक साथ अंतिम संस्कार हुआ है। यह अंतिम संस्कार गुरुवार को भदभदा विश्राम घाट पर किया गया है। 

आपको यह भी बता दें कि इसमें 31 शवों का अंतिम संस्कार कोरोना के प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया। भोपाल में कोरोना संक्रमण के कारण इतने हालात खराब हो रहे हैं कि भदभदा विश्राम घाट पर कोरोना संक्रमितों के लिए तैयार की गई जगह ही कम पड़ गई। दरअसल, भदभदा विश्राम घाट में कोरोना संक्रमित के शवों के अंतिम संस्कार के 12 पिलर तैयार किए गए थे, लेकिन ज्यादा शवों के कारण फिर नई जगह तैयार की गई।

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन


यही नहीं, 36 शवों की अंतिम किरया करने बाद भी आठ परिवार शव लाने के लिए यहां फोन कर रहे थे, लेकिन रात ज्यादा हो जाने की वजह से उन्हें मना कर दिया गया। आपको बता दें कि इंदौर में छह अप्रैल को 25 कोरोना मरीजों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया था। उधर, देश में कोरोना के आंकड़े की बात करें तो तीसरे दिन कोरोना वायरस के एक लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में 1.31 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

No comments