Breaking News

करे नमक के ये उपाय, घर से दूर होंगे नकारात्मक ऊर्जा, धन की कमी भी होगी दूर

करे नमक के ये उपाय, घर से दूर होंगे नकारात्मक ऊर्जा, धन की कमी भी होगी दूर

आमतौर पर हम सब नमक का उपयोग खाने में करते हैं यह हमारे खाने के स्वाद के साथ-साथ हमारे सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नमक से घर की नकारात्मक ऊर्जा भी दूर होती है और घर में सकारात्मकता आती है। कई बार हमारे जीवन में बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है आए दिन परेशानी होती रहती है यह सब वास्तु दोष के कारण होता है।

घर के वास्तुदोष से होने वाले दुष्प्रभाव को दूर करने के लिए भी नमक बहुत कारगर है साथ ही राहु केतु के प्रभावों को भी दूर करने में हमारी बहुत मदद करती है। इसके साथ ही यदि आप धन की समस्याओं से जूझ रहे हैं तो यह आपको उससे भी राहत दिला सकते हैं।

तो आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि किस प्रकार नमक के कुछ सरल उपायों को करके हम वास्तु दोष से छुटकारा पा सकते हैं।

नेगेटिविटी दूर करने में
ऐसा माना जाता है कि नमक नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित कर लेता है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करता है इसलिए शीशे के प्याले में नमक भरकर बाथरूम में रखना चाहिए। इससे घर के वास्तु दोष दूर होते हैं और जीवन में आए मुसीबतें भी दूर होती हैं।

बीमारियों से मिलता है निजात
कोई व्यक्ति आपके घर में बहुत लंबे समय से बीमार है तो उनके कमरों में किसी बर्तन में नमक भरकर रखें इससे उन्हें बहुत जल्दी बीमारियों से छुटकारा मिलेगा।

सुख समृद्धि के लिए
यदि आप अपने जीवन में सुख समृद्धि पाना चाहते हैं तो अपने घर या दुकान के मुख्य द्वार पर खड़ा नमक लेकर लाल रंग के कपड़े में बांधकर लटका दें इससे आपके दुकान या घर में नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

बुरी नजर से बचाने के लिए
बुरी नजर से बचाने के लिए नमक का उपाय बहुत ज्यादा लाभदायक है यदि आपके घर पर किसी को नजर लग गई है तो आप चुटकी भर नमक लेकर उसके सर से पांव तक घुमा कर बहते पानी मे डाल दें इससे बुरी नजर से छुटकारा मिलेगा।

बाथरूम में रखे नमक
वास्तु शास्त्र में एक उपाय ऐसा ही बताया गया है जिसमें बाथरूम में यदि हम काच की शीशी में भरकर नमक रखें तो इससे किसी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं हो पाता साथ ही यह रोग फैलाने वाले जीवाणु का भी नाश करता है।


No comments