Breaking News

हाथों में बनी ये लकीर बताती है कि आपकी मिलेगी कौन सी नौकरी

हाथों में बनी ये लकीर बताती है कि आपकी मिलेगी कौन सी नौकरी

हस्तरेखा शास्त्र ज्योतिष शास्त्र का एक अभिन्न अंग है। ऐसा माना जाता है कि हस्त रेखाओं से भविष्य और भाग्य की जानकारी हमें प्राप्त होती है। वैसे तो एक इंसान के कर्मों के अनुसार उसकी हस्त रेखाएं समय-समय पर बदलती रहती है। ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक हाथ की रेखाएं कुछ ऐसे योग बनाती है जिससे इंसान के भविष्य को लेकर जानकारी प्राप्त होती है। हस्तरेखा शास्त्र में व्यक्ति के जीवन से लेकर कैरियर, शिक्षा, विवाह, मृत्यु तक के सभी पहलुओं को हाथ की रेखाओं के माध्यम से जाना जा सकता है।

वैसे तो किसी भी व्यक्ति के 15 साल की उम्र तक हाथ की सभी रेखाएं विकसित हो जाती है जिसके बाद यह पता लगाया जा सकता है कि कौन सा व्यक्ति अपने जीवन में क्या कार्य करेगा और क्या नहीं।

कभी कभी आपने देखा होगा कि कुछ लोगों को ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ती और उन्हें मनचाही नौकरी बहुत जल्दी मिल जाती है, तो कुछ लोग ऐसे होते हैं कि उन्हें कई वर्षों तक कठिन प्रयास करने के बाद भी नौकरी नहीं मिलती है। तब हमारे मन में यह सवाल आते हैं कि आखिर कुछ लोग को जल्दी और कुछ लोग को मेहनत के बाद भी नौकरी क्यों नहीं मिलती।

तो आज हम हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताएंगे क्या की रेखाओं में कौन सी नौकरी के योग हैं

सूर्य पर्वत पर चक्र होना
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जीवन में सरकारी नौकरी के लिए सूर्य देव की कृपा होना बहुत जरूरी है इसलिए आपके हाथ की रेखाओं में सूर्य की स्थिति को पहचानना भी जरूरी है। सूर्य पर्वत का उभरा हुआ होना सूर्य पर्वत पर चक्र बना होना बहुत ही ज्यादा शुभ होता है ऐसे लोगों को निश्चित तौर पर सरकारी नौकरी मिलती है।

जिनके हाथ में ऐसी हो भाग्य रेखा
जिन जातकों के हाथ में भाग्य रेखा सीधे निकलकर शनि पर्वत पर मिलती है तो यह बहुत ही शुभ होता है। ऐसे लोगों को बहुत ही कम उम्र में मनचाही नौकरी मिल जाती है। इसके अलावा ये लोग नौकरी में काम करते हुए उच्च पदों पर आसानी से पहुंच जाते हैं।

शनि पर्वत पर यदि उभार हो
ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि शनिदेव को नौकरी का सबसे बड़ा कारक माना गया है। जिन जातकों के हाथ में शनि पर्वत में उभार बना हो और उसमें एक भी कटे का निशान ना हो तो ऐसे व्यक्ति को बहुत अच्छी नौकरी मिलने की संभावना होती है। थोड़े से ही मेहनत के बाद इन्हें अच्छी नौकरी मिल जाती है। इसके साथ ही शनि के अलावा सूर्य और गुरु दो ग्रह है जो नौकरी के कारक माने जाते हैं। यदि किसी व्यक्ति के हाथ पर गुरु आज सूर्य पर्वत उठा हुआ है तो ऐसे व्यक्ति को भी मनचाही नौकरी प्राप्त है।

मस्तिष्क रेखा से भी मिलती है अच्छी नौकरी
अच्छे नौकरी और बिजनेस के लिए भी मस्तिष्क रेखा का होना एक अच्छा संकेत है। जिन लोगों के हथेली में मस्तिष्क रेखा साफ स्पष्ट दिखाई देती है। उन्हें कम समय में ही मनचाही नौकरी प्राप्त हो जाती है और हथेली पर चंद्र पर्वत में उभार होने के साथ कोई रेखा बुध पर्वत की तरफ जाती हो तो यह भी शुभ फल देने वाली रेखा होती है।

शनि पर्वत पर हो अगर चक्र का निशान
जिस व्यक्ति के हाथ में शनि पर्वत के ऊपर कोई चक्र का निशान बना हुआ होता है तो ऐसे जातकों को नौकरी में बहुत ऊंचे पद की प्राप्ति होती है।

No comments