Breaking News

बुजुर्गों की होने वाली है मौज, इस महीने से बढ़कर मिलने वाली है Pension

बुजुर्गों की होने वाली है मौज, इस महीने से बढ़कर मिलने वाली है Pension

आपको बता दें कि अभी हाल ही में अप्रैल महीने में पेंशन की रकम बढ़ाई गई थी। इससे पहले उत्तराखंड में वर्ष 2014 में अंतिम बार पेंशन की रकम बढ़ाई गई थी। तब विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन और वृद्धावस्था पेंशन की रकम बढ़ाकर 1200 रुपए की गई थी।

आपको बता दें कि सरकार हाल ही में अप्रैल महीने में पेंशन की रकम को 200 रूपये बढाकर 1400 रूपये कर दिया था। अब सरकार इसमें 100 रूपये और बढ़ाए हैं जो अब 1500 रूपये हो गई है। इस तरह से सरकार ने एक महीने लगातार दो बार पेंशन की रकम बढ़ाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सरकार ने इसके लिए दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं। समाज कल्याण विभाग (Social Welfare Department)ने राज्य के 7.23 लाख पेंशनर्स को अप्रैल से उनके खाते में पहली तिमाही में 4500 रुपए ट्रांसफर करने का प्रोसेस स्टार्ट कर दिया है।

राज्य सरकार में प्रमुख सचिव एल फैनई (Principal Secretary El Fanai) ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि इन तीनों श्रेणियों की पेंशन को बढ़ाकर 1500 रुपए प्रतिमाह कर दिया है समाज कल्याण विभाग (Social Welfare Department) द्वारा प्रत्येक तीन माह में लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में 4500 रुपए की पेंशन की राशि ट्रांसफर की जाएगी।

इस तरह अब वे सभी लोग जो वृद्धावस्था, दिव्यांग अथवा विधवा पेंशन का लाभ ले रहे हैं, उन सभी को इस महीने से बढ़ी हुई पेंशन मिलेगी।

No comments