Breaking News

IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian premier league 2021) के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होगा, लेकिन उससे पहले ही मोहम्मद कैफ (Mohammad kaif) ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है. दरअसल कोरोना महामारी के बढ़ते कहर के बीच पहली बार है, जब आईपीएल 2021 (IPL 2021) का आयोजन भारत में होने जा रहा है, और इस सीजन के शेड्यूल से जुड़ा पूरी लिस्ट भी रिलीज हो चुकी है. ऐसे में अब दिग्गज खिलाड़ी भी फ्रेंचाइजियों के प्लेयर्स के आधार पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देने लगे हैं.


आईपीएल से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी साल 2021 में कौन सी टीम आईपीएल के खिताब पर कब्जा करेगी, ये तो कह पाना मुश्किल है, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच मोहम्मद कैफ (Mohammad kaif)ने इसे लेकर अभी से ही भविष्यवाणी कर दी है. हाल ही में उन्होंने बयान देते हुए कहा है कि, दिल्ली टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ियों की मौजूदगी है, जिन्हें देखते हुए यह कहा जा सकता है कि, इस साल टीम चैंपियन बन सकती है.

आपको याद दिला दें कि, बीते साल इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन कोरोना के चलते यूएई में आयोजित कराया गया था. इस साल हैदराबाद को हराते हुए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) ने फाइनल में जगह बनाई थी. हालांकि फाइनल में जगह बनाने के बाद भी दिल्ली को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

दिल्ली कैपिटल्स जीत सकती है 2021 में आईपीएल खिताब- कैफ 
बीते सीजन में दिल्ली ने आखिर तक शानदार प्रदर्शन किया था. आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा देखने को मिला था, जब दिल्ली 13 सीजन में पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी. हालांकि इस साल भी फैंस इस तरह के कयास लगा रहे हैं कि, दिल्ली खिताब पर कब्जा कर सकती है.

हालांकि इस साल दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) नहीं बल्कि युवा बल्लेबाज और टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) करेंगे. इस खबर की पुष्टि खुद फ्रेंचाइजी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए एक ट्वीट करते हुए की है. इस साल पंत ने कई आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया है. ऐसे में लोग उन्हें मेजबान के तौर पर आईपीएल में देखने को बेताब हैं.

ये भी पढ़े : एक बार फिर तय हुई 'महाप्रलय' की तारीख, इस बार किसी पंडित ने नहीं वैज्ञानिकों ने किया दावा


फॉर्म में ऋषभ पंत- कैफ 
फिलहाल बात करें तो मोहम्मद कैफ (Mohammad kaif) की तो हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि ,

“इस साल हम एक कदम और आगे जाने के प्रयास में हैं और दिल्ली कैपिटल्स टीम का ये बड़ा लक्ष्य है. टीम के पास खिताब जीतने वाले खिलाड़ी भी हैं. बीते सीजन हम खिताब जीत के काफी पास थे, और दिलचस्प बात तो यह है कि, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों ने काफी ज्यादा क्रिकेट खेली है. वे लय में हैं और अच्छी लय के साथ आईपीएल में जा रहे हैं.”

मोहम्मद कैफ (Mohammad kaif) ने आगे बात करते हुए यह भी कहा कि, “खिलाड़ी बीते कुछ समय से बल्लेबाजी और गेंदबाजी की प्रैक्टिस कर रहे हैं. हालांकि एक कोचिंग ग्रुप के तौर पर हमनें ये निर्णय किया है कि, अब हमें फील्डिंग स्किल्स पर भी ध्यान देना होगा. खिलाड़ियों ने लाइट्स के अंदर भी कैच करने का भी अभ्यास किया है. यह एक अच्छा सेशन था.”







No comments